Shoaib Malik Sania Mirza :शोएब मलिक ने सानिया मिर्जा को छोड़ सना जावेद से की शादी

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर Shoaib Malik ने सानिया मिर्जा को छोड़ एक्ट्रेस सना जावेद से शादी कर ली है। शनिवार को शोएब मलिक ने शादी की फोटो शेयर करके इस बात की जानकारी दी। शोएब मलिक की यह तीसरी शादी है।

Shoaib Malik Sania Mirza and Sana jawed

कौन हैं सना जावेद ?

41 वर्षीय शोएब मलिक की नई पत्नी 30 वर्षी पाकिस्तानी एक्ट्रेस सना जावेद हैं। पाकिस्तान की मशहूर अभिनेत्रियों में शामिल सना जावेद तलाकशुदा हैं। सना जावेद ने 2020 में उमैर जसवाल से निकाह किया था। हालांकि जल्द ही दोनों अलग हो गए थे। बाद में अपने-अपने अकाउंट से इन दोनों ने एक-दूसरे की तस्वीरें भी डिलीट कर दी थीं। और बाद में जाकर दोनों के तलाक की बातें सामने आई थी। 30 वर्षीय सना पाकिस्तान के बहुत सारे टीवी शो में नजर आ चुकी हैं।

सानिया-शोएब की मुलाकात

पाकिस्तानी पूर्व क्रिकेटर शोएब मलिक की शादी भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा से वर्ष 2010 में हुई थी। इन दोनों की पहली मुलाकात साल 2005 में हैदराबाद में हुई थी और दोनों के बीच जान पहचान बढ़ी ।  साल 2009 में ऑस्ट्रेलिया के शहर होबार्ट में दोनों की फ़िर से मुलाकात हुई। उसे समय पाकिस्तान क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया टूर पर थी। जबकि सानिया मिर्जा टेनिस खेलने के सिलसिले से ऑस्ट्रेलिया में थीं।

ऑस्ट्रेलिया में हुई मुलाकात के बाद दोनों के बीच जान- पहचान दोस्ती में बदल गई। तभी से बातचीत एवं मुलाकातों का सिलसिला चल पड़ा।फिर साल 2010 में शोएब मलिक-सानिया मिर्जा ने शादी करने का फैसला किया। सानिया मिर्जा ने अपनी आत्मकथा ‘ऐस अगेंस्ट ऑड्स’ में लिखा है कि शोएब मलिक उनकी लाइफ में उस समय आए थे जब वो अपनी प्रोफेशनल लाइफ में परेशानियों से जूझ रही थीं।

शोएब और सानिया की शादी

Shoaib, Sania

भारतीय टेनिस की पोस्टर गर्ल सानिया मिर्जा ने शोएब से भारत के शहर हैदराबाद में वर्ष 2010 की 12 अप्रैल को शादी कर ली थी। इन दोनों की शादी उसे समय चर्चा का केंद्र थी और मीडिया की लाइम लाइट भी खूब मिली थी। शादी की रिसेप्शन सेरेमनी 15 अप्रैल को पाकिस्तान के शहर लाहौर में हुई थी।

शोएब-सानिया का बेटा :इजहान मलिक

शोएब मलिक और सानिया मिर्जा के लगभग 5 साल का एक बच्चा है। बच्चे का नाम इजहान है। साल 2018 में शादी के 8 साल बाद इजहान का जन्म हुआ। सानिया ने अक्टूबर 2017 में आखिरी टूर्नामेंट खेला था। फिर बेटे को जन्म देने के दौरान क़रीब दो साल तक टेनिस से दूर रहीं थीं।

सानिया मिर्जा का रिटायरमेंट फैसला

भारतीय टेनिस की पोस्टर गर्ल सानिया मिर्जा ने जनवरी 2023 में खेल से रिटायरमेंट ले लिया है। उन्होंने रोहन बोपन्ना के साथ हैदराबाद के लाल बहादुर स्टेडियम में अपना फेयरवेल मैच खेलकर टेनिस को अलविदा कहा।

सानिया मिर्जा ने टेनिस करियर में ज्यादातर मैच डबल्स और मिक्स्ड डबल्स कैटेगरी में ही खेले हैं।2016 के रियो ओलिंपिक में वह सेमीफाइनल स्टेज तक भी पहुंची थीं। सानिया ने 6 ग्रैंड स्लैम जीतने के अलावा अपने कैरियर में अलग-अलग लेवल पर 43 खिताब जीत चुकी हैं।

शोएब मलिक की पहली शादी

पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक ने अपनी पहली शादी भारत के हैदराबाद की मॉडल आयशा सिद्दीकी से वर्ष 2002 में की थी। शोएब मलिक औरआयशा सिद्दीकी इन दोनों की शादी करीब 8 साल चली और फिर 2010 में दोनों का तलाक हो गया था।

Shoaib, Ayesha Siddiqui

 

Leave a Comment